रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की 41 रनों की धमाकेदार कैमियो ने भारत को शुक्रवार को ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला की पहली टी20ई की पहली पारी में 190/6 का स्कोर खड़ा करने में मदद की।

रोहित ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों में 41* रन बनाकर पहली पारी में भारत को मजबूत हाथ दिया। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट लिए जबकि ओबेद मैककॉय और अकील होसेन ने एक-एक विकेट लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही और सलामी बल्लेबाजों के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने कैरेबियाई गेंदबाजों को मैदान के हर कोने में पटखनी दी। सूर्यकुमार को अकील होसेन ने 16 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट कर दिया। रोहित ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर हमला जारी रखा।

श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए लेकिन बाद में ओबेद मैककॉय ने डक बॉल पर उन्हें पवेलियन भेज दिया। इसके बाद ऋषभ पंत क्रीज पर कप्तान के साथ शामिल हुए और लय को अपनी टीम के पक्ष में बनाए रखा।

लेकिन क्रीज पर पंत की पारी को कीमो पॉल ने विराम दिया। बाद में हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए लेकिन एक रन ही बना सके। टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की कोशिश की. रोहित ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

रोहित ने भारत के स्कोर को 100 रनों के पार ले जाने के लिए जडेजा के साथ एक बहुत जरूरी साझेदारी की। 15वें ओवर में रोहित 64 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार हो गए। भारतीय कप्तान के बाद, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने एक पारी की शुरुआत करने की कोशिश की। कार्तिक ने आखिरी ओवर में मैककॉय को 15 रन पर आउट कर भारत का कुल स्कोर 20 ओवर में 190/6 पर पहुंचा दिया।

Related News