भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत को एक नया टी 20 आई कप्तान नियुक्त करने के लिए लंबे समय तक सोचने की ज़रूरत नहीं है, यह बताते हुए कि अगला टी 20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। गावस्कर ने कहा कि भारत को रोहित शर्मा के लिए जाना चाहिए। मुंबई इंडियंस का कप्तान सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेने वाला सबसे अच्छा व्यक्ति है।

भारत के T20 कप्तान के रूप में विराट कोहली का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया क्योंकि भारत को T20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर हो गया। भारत ने अपने अंतिम सुपर 12 मैच में नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया, लेकिन सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया, जिससे 2012 के बाद पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंचने में नाकाम रहे।

कोहली ने टी 20 विश्व कप 2021 की शुरुआत से पहले घोषणा की थी कि वह टी 20 आई टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। उन्होंने कार्यभार की चिंताओं का हवाला दिया लेकिन संकेत दिया कि वह एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। गावस्कर ने कहा कि रोहित का अतीत में भारत का नेतृत्व करने और 5 इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीतने का रिकॉर्ड उन्हें कम से कम अगले साल टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाता है।

गावस्कर ने कहा, "अगले विश्व कप में 2 साल या 3 साल दूर होने की स्थिति में लॉन्ग टर्म है। अगला विश्व कप सिर्फ 10-12 महीने दूर है। आपको वास्तव में लंबे समय तक देखने की जरूरत नहीं है।" "अभी, आपको सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो भारत को आईसीसी ट्रॉफी में ले जा सके। और वह रोहित शर्मा है जिसका आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड है, वह एक स्पष्ट पसंद है। मुझे लगता है कि उसे कप्तानी दी जानी चाहिए। और हो सकता है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के बाद, शायद एक और टी 20 कप्तान पर एक नज़र डालें।

Related News