बहुत पहले नहीं, इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले की धार से दुनिया को हैरान कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी 20 श्रृंखला में, 22 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने पहले मैच में कहर बरपाया था। यह इशान किशन हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। ईशान ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इतना ही नहीं, ईशान अपने पहले मैच में मैन ऑफ द मैच भी थे।

Ishan Kishan Brother Raj Kishan Left Cricket Because Of This Reason in  Hindi - ईशान किशन खेलते रहें इसलिए बड़े भाई ने 10वीं के बाद छोड़ दिया था  क्रिकेट, कुछ इस तरह

लेकिन अब रोहित शर्मा ने विराट कोहली के इस खास खिलाड़ी पर विश्वास खो दिया है। यही कारण है कि मुंबई इंडियंस के सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ईशान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शनिवार के मैच में अपनी जगह वापस पा सकते हैं या नहीं।

ईशान ने 2016 में आईपीएल से अपना सफर शुरू किया था। फिर दो साल तक वह सुरेश रैना की अगुवाई में गुजरात लायंस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद किशन को 2018 की आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा। तब से लेकर आज तक ईशान रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं।

Ishan Kishan struggle Story ipl 2021 Mumbai Indians Indian Cricket Team Ishan  Kishan Left patna at the age of 12 for cricket Rahul Dravid helped - इशान  किशन के संघर्ष की कहानी;

हालांकि, इस सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, जिसके कारण रोहित ने उन्हें पिछले मैच से बाहर कर दिया। ईशान ने इस सीजन में 5 मैचों में सिर्फ 73 रन बनाए हैं। कुछ लोग ईशान के बारे में जानते हैं कि वह विश्व कप में खेला था जब वह सिर्फ 7 साल का था। आश्चर्य नहीं कि किशन वास्तव में स्कूल विश्व कप में अपनी टीम के कप्तान थे।

Related News