भारत के दिग्गज खिलाड़ियों युवराज सिंह, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ, विनय कुमार आदि पूर्व क्रिकेटरों ने मंगलवार को महान सचिन तेंदुलकर की 100 वीं इंटरनेशन सेंचुरी की 9 वीं वर्षगांठ मनाई।

सचिन तेंदुलकर 16 मार्च 2012 को एशिया कप के एक मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए थे।

इरफान पठान ने ट्वीट किया, '' मेरे पास हाउस में तब सबसे अच्छी सीट थी, जब @sachin_rt पाजी ने 100 वां इंटरनेशनल स्कोर किया था और आज भी :)।

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, ’इतिहास में यह एक प्रतिष्ठित दिन था जब मास्टर ब्लास्टर ने अपना 100 वां शतक बनाया। यह विरासत हमेशा के लिए रहेगी। @sachintendulkar ड्रेसिंग रूम का मज़ा! केक कटेगा तो सबको लगेगा।, ’

मोहम्मद कैफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर उत्सव का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा , ’वैसे केक खाने के लिए तो हम कभी भी पहुंच जाते हैं, लेकिन अगर मौका इतना खास हो तो केक का स्वाद दोगुना बेहतर हो जाता है।’

याद दिला दें कि पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे गए, भारत ने खराब शुरुआत देखी थी क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की थी। हालांकि, तेंदुलकर को विराट कोहली का समर्थन मिला और दोनों ने 113 रन की साझेदारी बनाई। कोहली के आउट होने के बाद सुरेश रैना आए।

अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए, तेंदुलकर ने पारी के 44 वें ओवर में अपना 100 वां रन बनाया। मास्टर ब्लास्टर ने 147 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेली और भारत को कुल पचास ओवरों में 289/5 के स्कोर पर ले गए। हालांकि, बांग्लादेश ने पारी के अंतिम ओवर में भारत के कुल स्कोर को पांच विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा।

पिछले हफ्ते, तेंदुलकर और युवराज सिंह ने दक्षिण अफ्रीका पर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ टी 20 में 57 रनों की तूफानी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ, इंडिया लीजेंड्स ने भी इस आयोजन के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Related News