स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में शे होप ने एक बहुत ही बेहतरीन पारी खेली। दूसरे वनडे मैच के दौरान होप ने शतक जमाया जो भारत के खिलाफ होप का तीसरा वनडे शतक था। इस मैच मैं लगाए गए शतक के साथ होप ने कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया। आईएएस के बारे में जानते हैं विस्तार से कि उन्होंने ऐसा क्या किया जो उनका नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया वनडे मैच हॉप का 100वां वनडे मैच था। इस मैच के दौरान होप ने शतक लगाया। और ऐसा करने वाले दुनिया के 10वे बल्लेबाज है। जिन्होंने मैच में 135 गेंदों पर टीम के लिए 115 रन निकाले और अपनी इस पारी के दौरान होप ने 3 छक्के और 8 चौके मारे। होप की टीम के दिग्गज बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने 100वे वनडे मैच में शतक जमाया था। पाकिस्तान के खिलाफ 18 अक्टूबर 1988 को उन्होंने यह शतक लगाया था। फिर उनके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज क्रिस कैर्न्स ने 19 जनवरी 1999 में भारत के खिलाफ ये काम किया था.

केर्न्स ने 115 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के दो खिलाड़ी यूसुफ योहाना और कुमार संगकारा ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। सन 2002 में युसूफ योहाना ने श्रीलंका के खिलाफ तथा संगकारा ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह काम किया था। तथा इसके बाद 2004 में ही क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना 100वां वनडे मैच खेलते हुए शतक जमाया था। इन खिलाड़ियों की लिस्ट में भारत के शिखर धवन का नाम भी लिया जाता है शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फरवरी 2018 में अपने शो में वनडे मैच में शतक जमाया था अब उनके बाद होप अपने यह कारनामा किया है।

Related News