स्पोर्ट्स डेस्क.आईसीसी T20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका तब लग गया जब जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे इसके बाद से सभी को उनके विकल्प का नाम सुनने का इंतजार है तथा इसके बाद दीपक चाहर भी चोटिल हो गए और वह भी बुमराह का स्थान लेने की रेस से बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट टीम में बुमराह की जगह लेने के सबसे प्रबल दावेदार मोहम्मद शमी माने जा रहे हैं लेकिन अब एक खिलाड़ी उनको चुनौती देता दिख रहा है और उस खिलाड़ी का नाम है मोहम्मद सिराज।

t20 विश्व कप की मुख्य टीम में शमी को नहीं चुना गया था उनको भी दीपक चाहर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। लेकिन जैसे ही जसप्रीत बुमराह चोटिल हुए शमी का नाम चर्चा में आ गया। इसका कारण शमी का अनुभव है। जो उन्हें टीम में जसप्रीत बुमराह के स्थान को लेने के लिए आगे करता है लेकिन हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिराज ने खेली गई वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने चयनकर्ताओं को एक और विकल्प के लिए मजबूर कर दिया।

* प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे सिराज :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिराज ने दमदार प्रदर्शन किया उन्होंने तीन मैच खेले और इन मैचों में कुल 5 विकेट अपने नाम किए पहले मैच में उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ था लेकिन दूसरे मैच में वह तीन और तीसरे मैच में कुल 2 विकेट लेने में सफल रहे इस दौरान सिराज ने जिस तरह की गेंदबाजी की उसने सभी को प्रभावित किया है. उनकी लाइन लैंग्थ और तेजी ने सभी बल्लेबाजों को परेशान किया था। वही डैथ ओवरों में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी सिराज ने पिछले मैच में आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को बांधे रखा जिसमें उनका प्रदर्शन देखने लायक था।

सिराज जिस तरह के गेंदबाज है। सिराज ऑस्ट्रेलिया में कारगर साबित हो सकते हैं। उनके पास अच्छी लंबाई और इससे वे ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अतिरिक्त उछाल प्राप्त कर सकते हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में ही अपने वनडे और टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और काफी प्रभाव छोड़ा था यह बात हुई उनके हिस्से आ सकती है।

* ऑस्ट्रेलिया जाएंगे सिराज :

रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि सिराज का ऑस्ट्रेलिया जाना तय है। लेकिन वह बुमराह के स्थान पर नहीं चाहर के स्थान पर जा रहे हैं। भारतीय टीम में चाहर रीजन खिलाड़ियों में थे लेकिन चोट के कारण उनको बाहर किया गया ऐसे में अब खबरें आ रही है कि सिराज रीजन खिलाड़ियों में चार का स्थान ले सकते हैं लेकिन उनके हाल में किए गए प्रदर्शन देखने के बाद सिराज ने चयनकर्ताओं को सिर दर्द दे दिया है।

Related News