क्रिकेट की दुनिया में अपनी गहरी पहचान बनाने के साथ ही सबके दिलों पर राज करने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपनी असल लाइफ में भी काफी रोमांचकारी है। टीम इंडिया के सौरव गांगुली की 'दादागिरी' कई दिनों तक क्रिकेट के मैदान में हमने देखी है। इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में आप शायद ही जानते होंगे। इनकी लव स्टोरी किसी रोमांचक मुकाबले से कम नहीं रही है। तो चलिए जानते है इनकी पर्सनल लाइफ में क्या ऐसा खास रहा है ...... इंटरनेशल क्रिकेट के मैदान में उतरने वाले सौरव गांगुली की पत्नी का नाम डोना गांगुली है। सौरभ ने इंग्लैंड से पढ़ाई के बाद एक नए विवाद को जन्म दिया और वो ये था कि वे अपनी बचपन की दोस्त डोना के साथ घर से भाग गए थे।

दरसअल सौरव और डोना पड़ोसी थे, इसके साथ ही वे आपस में एक - दूसरे से बहुत प्यार करते थे। लेकिन इन दोनों के परिवार एंटी पार्टी थे, दोनों के परिवार एक - दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे।
लेकिन सौरव को डोना से स्कूल टाइम से ही प्यार था। जबकि दोनों अलग- अलग स्कूल में पढ़ते थे। इसलिए जैसे ही सौरभ ने इंग्लैंड से पढ़ाई पूरी करते ही वे अपने घर आने के बाद डोना के साथ शादी को लेकर सपने सजाने लगे थे। सौरव ने घर से भागने के पहले बंगाल के सम्मानीय क्रिकेटर मॉलोय मुखर्जी से राय भी ली थी। सौरव की पूरी योजना सुनकर मॉलोय भी कुछ देर के लिए चौंक गए थे। मॉलोय मुखर्जी सौरव के करीबी दोस्त थे। घर से भागने के बाद गांगुली ने डोना के साथ कोर्ट में शादी करने की प्लानिंग की थी, लेकिन यह बात मीडिया में लीक हो गई जिसकी वजह से मीडिया से बचाव करते हुए कोर्ट मैरिज कर ली।


सौरव के घर वालों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वह किसी गैर - ब्राम्हण लड़की के साथ अपने बेटे की शादी नहीं होने दें सकते। मैरिज रजिस्ट्रार जहां से सौरव और डोना की शादी हुई थी, उन्होंने बताया कि शादी के बाद जहां डोना बहुत खुश लग रही थी, वहीं सौरव को अपने परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में सोचकर डर लग रहा था। लेकिन कुछ दिनों के बाद में दोनों के परिवार ने उनकी शादी को स्वीकार कर लिया। कुछ दिन बाद ही सौरव के घर वालों द्वारा 21 फरवरी 1997 को वापस से बंगाली रीति-रिवाज में शादी करवाई गयी थी।

Related News