टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का करियर अब खत्म होने के बेहद करीब पहुंच गया है. अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी मुश्किल है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका है. भारत के पूर्व कप्तान और जाने-माने कमेंटेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि जहां तक ​​इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का सवाल है तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की संभावना नहीं है।

धवन का आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन रहा है और अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला और टी 20 आई के लिए टीम में जगह बनाने में विफल रहे। गावस्कर का मानना ​​है कि जहां तक ​​टी20ई क्रिकेट का सवाल है तो धवन इसमें शायद शामिल ना हो और ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी के प्रमुख आयोजन के लिए केवल चार महीने शेष हैं।


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के मुताबिक अब शिखर धवन भारतीय टीम मैनेजमेंट की रणनीति में फिट नहीं बैठ रहे हैं, जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना जा रहा है। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि शिखर धवन को सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं रखना चाहते हैं.'


रोहित शर्मा और केएल राहुल के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से बाहर होने के कारण, धवन राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीद कर रहे होंगे। लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला क्योंकि चयनकर्ताओं ने युवाओं को परखने का फैसला किया। धवन ने पिछले सात आईपीएल संस्करणों में 450 से अधिक रन बनाए हैं लेकिन फिर भी इंग्लैंड के लिए टीम में जगह नहीं बना सके।

हालांकि चयनकर्ताओं ने हाल की श्रृंखला में रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को चुना है, लेकिन गावस्कर का मानना ​​है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल, अगर फिट होते हैं, तो टी 20 विश्व कप में भारत के लिए शीर्ष पर सबसे अच्छे विकल्प होंगे। उन्होंने कहा, "मेरे शुरुआती संयोजन में केएल राहुल होंगे, अगर वह फिट हैं, और रोहित शर्मा उनके साथ हैं।"

अगले कुछ हफ्तों में भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच और आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगा।

Related News