स्पोर्ट्स डेस्क। T20 क्रिकेट में क्रिकेटरो ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कई अजब गजब विश्व रिकॉर्ड बना डाले हैं, जो आज भी कायम है। T20 क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कई क्रिकेटरों ने अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। दोस्तों आज हम आपको T20 क्रिकेट में बनी 3 सबसे बड़ी साझेदारियो के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.हजरतुल्लाह जाजई और उस्मान गनी
T20 क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड अफगानिस्तान की क्रिकेटर्स हजरतुल्लाह जाजई और उस्मान गनी के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैचों में 236 रन की साझेदारी की थी।

2.आरोन फिंच और एम शोर्ट
T20 क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स आरोन फिंच और एम शोर्ट का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इन दोनों ने जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में 223 रन की साझेदारी की थी।

3.एच जी मुंसे और के जे कोइटजर
T20 क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी बनाने के मामले में स्कॉटलैंड के क्रिकेटर्स एच जी मुंसे और के जे कोइटजर का नाम दूसरे नंबर पर आता। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इन दोनों ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में 200 रन की साझेदारी की थी।

Related News