रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मंगलवार को संजय बांगर को दो साल के कार्यकाल के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया है। अब संजय बांगर ने पूर्व बल्लेबाजी कोच साइमन कैटिच का स्थान लेंगे, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 के सीजन से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया था।

संजय बांगर एक पूर्व भारतीय ऑलराउंडर हैं जिन्होंने 27 अंतरराष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। वह 2014 से पांच साल तक कई क्षमताओं में भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा थे, जिसमें बल्लेबाजी कोच, अंतरिम मुख्य कोच और सहायक कोच शामिल थे। उन्हें फरवरी 2021 में RCB के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया था।

एक आधिकारिक बयान में आरसीबी निदेशक माइक हेसन ने कहा: "आईपीएल के समापन के बाद से, जिस प्रक्रिया के माध्यम से हम काम कर रहे हैं, जाहिर है, हम वास्तव में उन उम्मीदवारों की गुणवत्ता से प्रसन्न हैं जिनसे हमने बात की है। लेकिन अंत में संजय एक असाधारण उम्मीदवार थे। उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है, लेकिन निश्चित रूप से उससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है। हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि आरसीबी में संजय हमारे साथ हैं।"

वहीं संजय बांगर ने आरसीबी को उनकी नियुक्ति के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि बैकरूम स्टाफ ने आईपीएल 2022 सीज़न और इससे पहले होने वाली मेगा नीलामी के लिए रणनीतियों की दिशा में अपना काम शुरू कर दिया है। 49 वर्षीय संजय बांगर कहा कि वह और आरसीबी आईपीएल खिताब जीतने के प्रशंसकों के "लंबे समय से पोषित सपने" को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

संजय बांगर ने कहा: "मैं इस अवसर पर आरसीबी प्रबंधन और आरसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे एक महान फ्रेंचाइजी की सेवा करने के लिए मुख्य कोच के पद पर मौका दिया। नीलामी के मामले में हमारा काम पहले ही शुरू हो चुका है। मैं आरसीबी के प्रत्येक प्रशंसक को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक मजबूत फ्रेंचाइजी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आईपीएल चैंपियनशिप जीतने के आरसीबी के सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

Related News