न्यूजीलैंड रविवार को दुबई में टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेल रहा था। वे मंगलवार को जयपुर में थे, भारत के खिलाफ एक टी20ई सीरीज की तैयारी कर रहे थे, जो ऑस्ट्रेलिया से उनकी करारी हार के 72 घंटे से भी कम समय में शुरू होगी। इस बीच, ऐसा लगता है कि भारत पहले ही टी 20 विश्व कप से बाहर होने की निराशा को पीछे छोड़ चुका है। T20I के लिए रोहित शर्मा के रूप में उनके पास एक नया कप्तान है और मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की शुरुआत को लेकर काफी आशावाद है। कुछ लोगों ने इसे पूर्व कप्तान के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत करार देना शुरू कर दिया है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खेलने के तरीके पर गौर करने की जरूरत है। टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड द्वारा विराट कोहली के पक्ष में आने के बाद गंभीर प्रतिक्रिया हुई थी, लेकिन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने सुपर 12 चरणों में कम टीमों को हराने के तरीके का हवाला देते हुए कहा कि भारत एक ताकत हो सकता है। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दावा किया था कि विश्व कप की हार से सबसे बड़ी सीख आराम की जरूरत थी।

मंगलवार को, कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने कोच राहुल द्रविड़ के साथ प्रेस को संबोधित किया, ने जोर देकर कहा कि भारत अच्छा टी 20 आई क्रिकेट खेल रहा है और विश्व कप से जल्दी बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण था। निस्संदेह, द्विपक्षीय श्रृंखला में लगातार सकारात्मक परिणामों के बाद भारत विश्व कप में पूर्व-टूर्नामेंट पसंदीदा में से एक के रूप में आगे बढ़ गया था, लेकिन यूएई में स्क्रिप्ट के अनुसार चीजें नहीं हुईं, जहां पूर्व चैंपियन आईसीसी आयोजन के नॉकआउट चरणों तक पहुंचने में विफल रहे।

Related News