पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम ने संयुक्त अरब अमीरात की निराशा को पीछे छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी भारतीय टीम पिछले साल ग्रुप राउंड में ही बाहर हो गई थी फिर कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा ने सभी उम्मीदों को सही साबित करते हुए भारतीय टीम को खिताब के करीब पहुंचा दिया है। भारतीय टीम की इस सफलता में कुछ खिलाड़ियों का खास योगदान रहा और इसमें सूर्यकुमार यादव सबसे खास है जिनकी तारीफ में कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ बड़ी बातें भी कही है।

ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप शुरू होने से पहले सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को टीम इंडिया की सफलता के लिए अहम माना जा रहा था वर्तमान समय में सबसे बेहतर फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इसे सही साबित भी कर दिखाया स्टार बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में तीसरा अर्धशतक जमाते हुए भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सूर्यकुमार यादव ने जिंबाब्वे के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में 61 रनों की नाबाद पारी खेली है।


* सूर्य की बैटिंग से डग आउट में सुकून :

इस मैच में सूर्यकुमार यादव की जोरदार पारी ने भारतीय टीम को यह मैच जीता दिया और जाहिर तौर पर ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी तारीफ करने से भी पीछे नहीं हटे। भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि सूर्यकुमार यादव क्रीज पर रहते हैं तो लोग डगआउट से भी सुकून से रहते हैं। आगे उन्होंने कहा कि जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो डगआउट से सहज होकर रहा जा सकता है। जब सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हैं तो काफी संयम के साथ खेलते हैं।

इस विश्वकप में विराट कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने 225 रन बनाए हैं और सिर्फ रन ही नहीं बल्कि अपनी बैटिंग के अंदाज और अपने शानदार शॉट्स से भी सब को अपना कायल बना दिया है रोहित शर्मा ने इस बारे में कहा कि सूर्यकुमार यादव जो टीम के लिए कर रहे हैं वह असाधारण है। वह क्रीज पर उतरते ही अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना शुरू कर देते हैं। और ऐसा करने से दूसरे खिलाड़ियों पर से दबाव हटाते हैं हम उनकी योग्यता से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उनके क्रीज पर रहने से दूसरी छोर पर मौजूद खिलाड़ी सहज होकर आराम से खेल सकते हैं।

Related News