शनिवार 9 जुलाई को एजबेस्टन मैदान में दोनों टीमों के बीच सीरीज में दूसरी बार टक्कर हुई. एक बार फिर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की. इस मैच में ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो रही थी और सबको चौंकाते हुए कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें ओपनिंग के लिए उतार दिया। टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अगर किसी क्रिकेट मैच का हिस्सा हैं और मैदान पर हैं, तो ये तय है कि स्टंप माइक पर उनकी कुछ न कुछ मजेदार बातचीत रिकॉर्ड हो ही जाएगी. अकसर पंत विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों और फील्डरों का हौसला बढ़ाने के लिए हल्के-फुल्के अंदाज में कॉमेंट्री करते रहते हैं, तो कभी बल्लेबाजों से भी मजाक करते रहते हैं।

अब ऋषभ पंत विकेट के आगे भी हंसी-मजाक का मौका नहीं गंवा रहे हैं. शनिवार को भारत-इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में हुए दूसरे टी20 मैच के दौरान पंत ने कुछ ऐसा किया, जिसे सुनकर किसी को भी हंसी आ जाए. खास बात ये थी कि इसमें पंत के साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी शरीक हुए और उन्होंने भी मजेदार जवाब दिया। उनके लिए इशान किशन को जगह बनानी पड़ी. रोहित और पंत की ये साझेदारी सुपरहिट साबित हुई और दोनों ने जमकर रन कूटे।

* ओपनिंग के दौरान छा गए ऋषभ पंत :

पंत को टक्कर मारने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उन्होंने अपने बल्ले से खूब धूम मचाई. पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 में ओपनिंग कर रहे पंत ने इस रोल में अपना रंग जमाया. उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए. उन्होंने कप्तान रोहित के साथ मिलकर 29 गेंदों में ही 49 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

* पंत और रोहित की कॉमेडी :

रनों का तूफान खड़ा करने से पहले ही दोनों के बीच कुछ ऐसी बातचीत हुई, जिसे स्टंप माइक ने पकड़ लिया और जिसने सुना उसके लिए ये किसी कॉमेडी से कम नहीं था. पारी के पहले ओवर में इंग्लैंड के बाएं हाथ के मीडियम पेसर डेविड विली गेंदबाजी कर रहे थे. पारी की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने तेजी से एक रन चुराया. अब इस दौरान विली गेंद को रोकने की कोशिश में पंत के रास्ते में आ गए, जिससे पंत खीझ गए. और इसी दौरान उन्होंने कप्तान रोहित से कहा, सामने आ गया था यार. सामने आ गया था. टक्कर मार दूं क्या?” रोहित भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने और भी मजेदार जवाब दिया. रोहित ने कहा, मार दे, और क्या।

Related News