मीडिया में प्रसारित होने वाली रिपोर्टों में पहले ये दावा किया गया था कि पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय राशिद लतीफ ने वैश्विक क्रिकेट आइकन विराट कोहली को क्रिकेट लीग के लिए आमंत्रित करने में रुचि दिखाई है। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आयोजित होने वाले इवेंट के लिए पूर्व स्टंपर ने स्पष्ट किया कि उन्होंने वे टिप्पणी नहीं की थी और ये बात वास्तव में उनके बॉस आरिफ मलिक ने कही थी।

एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए लतीफ ने कहा, "ये मैंने बात नहीं की, विराट कोहली वाली बात। हमारे जो बॉस है, आरिफ मलिक साब, ने कल एक शो में ये बात की कि विराट कोहली को इन्वाइट करेंगे वो; और वहा पे वो आए ना उनकी मर्जी है, लेकिन पहल उन्होंने की है, उनकी सोच है ये। लेकिन ये मेरे उद्धरण नहीं है। ”

टूर्नामेंट के अध्यक्ष मलिक ने पहले कहा था, "हमें विराट कोहली को निमंत्रण भेजना चाहिए, लेकिन खिलाड़ी के साथ खेलने का फैसला झूठ है," लतीफ ने डॉन न्यूज के साथ संचार में कहा। मैंने [नजम] सेठी को निमंत्रण भेजने की भी सलाह दी थी।"

मलिक ने फेसबुक पर कहा-" हमारे पास सीमा पार के लिए एक स्पष्ट संदेश है। हम सब कुछ शांति से करना चाहते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए हम विराट कोहली को एक पत्र लिख रहे हैं। वह महान खिलाड़ियों में से एक है और अब बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी भी आईसीसी रैंकिंग में हैं। जब हम शांति की बात करते हैं, तो सभी लोगों को एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए।"

“हमने हाल ही में देखा कि [मोहम्मद] रिजवान ने एक बहुत ही सकारात्मक संदेश दिया कि क्रिकेट हर चीज से परे होना चाहिए। इसलिए हम विराट कोहली को पत्र लिख रहे हैं। या तो वह आकर खेल सकते है या कम से कम एक या दो मैचों में भाग ले सकते है। यह उन पर निर्भर करता है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में या मुख्य अतिथि के रूप में टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं। हम दोनों पक्षों के लोगों को एक साथ लाना चाहते हैं ताकि हम शांति का संदेश फैला सकें।"

टूर्नामेंट 1 अगस्त से शुरू होगा जबकि फाइनल 14 अगस्त को खेला जाएगा।

Related News