इंटरनेट डेस्क. महिला क्रिकेट को पहली बार कॉमनवेल्थ गेम में शामिल किया गया है जिसको लेकर भारत के लिए अच्छी खबर है। इस गेम में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर को दी गई है। भारतीय महिला टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया पर कहां पर पाने वाली भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाते हुए 4 विकेट लिए। जिसके दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

* विंडीज पारी 5 ओवरों के अंदर ही ध्वस्त :

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक दिन पहले ही अचानक संन्यास लेकर सबको चौंकाने वाली विंडीज बल्लेबाज और बारबाडोस की सबसे बड़ी बल्लेबाज डियांड्रा डॉटिन का ये आखरी मैच एक बुरी याद के रूप में खत्म हुआ। इस मैच के दौरान यह बड़ी बल्लेबाज बिना खाता खोले ही मैदान से वापस लौट गई। धीरे धीरे बारबाडोस का स्कोर 5 और नहीं 4 विकेट देकर 19 रन ही हुआ और यह चारों विकेट भारतीय खिलाड़ी रेणुका सिंह के खाते में आए। जिसके चलते भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

* फिर मचाया रेणुका ने तहलका :

भारतीय महिला टीम से मिले 113 सालों के लक्ष्य के जवाब में बारबाडोस की टीम लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही और यह पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन ही बना सकी। बारबाडोस की टीम पर यह कहर बरपाने की जिम्मेदार भारतीय टीम कि उभरती हुई पेसर रेणुका सिंह ने बरपाया। रेणुका सिंह ने 29 जुलाई को इस गेम के पहले मैच में ही पावर प्ले में ऑस्ट्रेलिया टीम के 4 सबसे बड़े विकेट लेकर तहलका मचा दिया था। उसी तरह का प्रदर्शन रेणुका ने यहां पर भी दोहराया और फिर पावरप्ले में 4 विकेट लेकर भारत की जीत दिलाई।

Related News