रविवार को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले जबरदस्त मुकाबले को देखने के लिए क्रिकेट फैंस एक बार फिर बेताब हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप में दोनों टीमें करीब 10 महीने बाद आमने-सामने होंगी। बता दे की,पिछले साल विश्व कप के दौरान दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, विश्व कप में पहली बार भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बड़े मैच से पहले पूछा गया कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को मैच के नतीजे पर अपना फैसला देने के लिए कहा गया, जिसका उन्होंने शानदार जवाब दिया है। अफरीदी से शाहीन अफरीदी की चोट से लेकर विराट कोहली के फॉर्म और उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में कई मुद्दों पर सवाल किया गया था। सवालों के बीच एक फैन ने उनसे भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सवाल भी कर दिया।

बता दे की,'पाकिस्तान बनाम भारत मैच में सबसे मजबूत टीम कौन सी है और आपको क्या लगता है कि यह मैच कौन जीतेगा? शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, वह इस सवाल के जवाब में पाकिस्तान का नाम लेंगे।' मगर, उन्होंने सबको चौंका दिया और कहा, 'यह निर्भर करता है कि कौन कम से कम गलती करता है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 14 मैच खेले गए हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 8 और पाकिस्तान ने 5 जीते। टूर्नामेंट के पिछले 12 सालों में भारत सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हार गया है। उनकी एकमात्र हार 2014 में मीरपुर में थी।

Related News