लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक बार फिर टीम इंडिया में जगह बना ली है. इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए पुजारा को टीम में जगह दी गई. पुजारा की वापसी के बाद एक बार फिर टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव होने हैं. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी देखना पड़ सकता है। हालांकि टीम इंडिया में पुजारा की वापसी ने उनके साथ खिलाड़ी और टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की नींद जरूर उड़ गई होगी।

* पुजारा को काउंटी में खेलने का मिला फायदा :

चेतेश्वर पुजारा ने अपने चयन पर कहा था, ‘मैं बड़ा खुश हूं कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में मुझे चुना गया है. यह जानकर खुशी हुई कि हाल ही में मेरे काउंटी क्रिकेट में प्रदर्शन को तवज्जो दी गई. काउंटी मैचों के दौरान मैदान पर समय बिताने के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। टीम इंडिया से ड्रॉप होने के बाद पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए वक्त बिताया.ससेक्स के लिए पुजारा पांच मैचों की आठ पारियों में 720 रन बनाए थे जिसमें दोहरा शतक भी शामिल था. ऐसे में बीसीसीआई ने उनपर फिर से भरोसा दिखाया और इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की सीरीज के आखिरी मैच के लिए 17 सदस्यीय टीम में जगह दी।

* बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से आगे है विहारी :

विहारी साल 2020-21 के दौरान खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के हीरो रहे थे. उन्होंने अश्विन के साथ बल्लेबाजी करते हुए सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराया था. इसके बाद हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण के वह बाकी मैच नहीं खेल पाए थे. हनुमा अब केवल एजबेस्टन टेस्ट पर ही ध्यान देना चाहते हैं. भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं और उसके पास इतिहास रचने का मौका है।

* चेतेश्वर पुजाराकि एंट्री से हनुमा विहारी की बढ़ी टेंशन :

श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा को मौका नहीं दिया गया था. उनकी जगह हनुमा विहारी तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. ऐसे में अब जब पुजारा की वापसी हो गई है तो विहारी के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव होना लगभग तय है. हालांकि वह इस बदलाव को लेकर परेशान नहीं है. उन्होंने हिंदुस्तान से बातचीत में कहा, ‘मैं काफी फलेक्सिबिलिटी हूं और किसी भी स्थान पर खेल सकता हूं. मैं कई बार टॉप ऑर्डर में तो कभी-कभी निचले क्रम पर भी बल्लेबाजी करने आए. आखिर में आपको खुद को ढालना है. मेरे लिए केवल खेल के हालात मायने रखते हैं।

Related News