इंटरनेट डेस्क.T20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है लेकिन टीमों को अपने खिलाड़ियों की चोट के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है भारतीय क्रिकेट टीम तो पहले से ही जसप्रीत बुमराह और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजों को चोट के कारण दवा चुकी है लेकिन अब अन्य टीमों को भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी से पाकिस्तान भी नहीं बच पाया। पाकिस्तानी टीम का एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है। आइए जानते हैं इस के बारे में विस्तार से -

* टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के 15 सदस्यों की टीम में चुने गए लेग स्पिनर उस्मान कादिर अपने हाथ के अंगूठे के फैक्चर से अभी तक नहीं उबर पाए हैं जिसके कारण उन्हें टीम के मुख्य स्क्वायड की जगह रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है उन्हें यह चोट इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलते समय लगी थी।

* इस चोट का कुछ फायदा पाकिस्तान की टीम को मिला क्योंकि उसने का दिल की जगह अपनी टीम में धाकड़ बल्लेबाज फखर जमां को रिजर्व खिलाड़ियों से उठाकर मुख्य स्क्वायर में शामिल कर दिया है।

* एशिया कप में लगी चोट के कारण फखर जमां मुख्य स्क्वायड की जगह रिजल्ट खिलाड़ियों में शामिल किया गया था। इस दौरान वह लंदन में अपनी चोट पर काम कर रहे है। ताकि जल्द से जल्द फिट हो सके।

* पाकिस्तानी टीम में फखर जमां को आने से टीम की बैटिंग लाइन अब को और मजबूती मिलेगी जो मुख्य रूप से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपन जोड़ी पर निर्भर रहती है। पाकिस्तानी टीम में शान मसूद के आने से भी टीम की बैटिंग को ज्यादा मजबूती नहीं मिल पाई और ऐसे में फखर की प्लेइंग इलेवन में वापसी पक्की है।

Related News