इंटरनेट डेस्क। बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और उनके श्रीलंकाई समकक्ष दिमुथ करुणारत्ने ने 27 जुलाई 2022 ने कीर्तिमान छुए। दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) 6,000 से ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले छठे श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए। और बाबर आजम बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तान के 7वें बल्लेबाज बने। दिमुथ करुणारत्ने अब तक कुल 82 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनकी औसत रन रेट 39. 62 से कुल रन 6023 हो गए है। इन दोनों ने उनके 14 शतक भी शामिल है। और बात करे बाबर आजम की तो उनसे पहले यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों में जावेद मियांदाद और इमरान खान तथा मुश्ताक मोहम्मद आदि कई खिलाड़ी शामिल है

पाकिस्तान ने बुधवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 89 रन बना लिए थे। बाबर आजम और इमाम उल-हक की पारियों की बदौलत श्रीलंका की दूसरा टेस्ट मैच जीतने की उम्मीदों को झटका लगता दिख रहा है। पाकिस्तान को अंतिम दिन जीत के लिए 419 रन बनाने होंगे। हालांकि, मेहमान टीम के लिए वास्तविक संभावना यही होगी कि वह तीनों सत्र में बल्लेबाजी करके मैच ड्रॉ कराए और श्रृंखला जीत ले। चौथे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म किया गया। इससे 26 ओवर नहीं फेंके जा सके। चाय के सत्र के बाद केवल 6 ओवर का ही खेल हो सका। इस सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट में जीतने के लिए पाकिस्तान को 508 रनों का लक्ष्य मिला है।

इस मैच के दौरान धनंजय डिसिल्वा (109 रन) ने अपना नौंवा टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 16 चौके जड़े। उन्होंने रमेश मेंडिस के साथ आठवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। रमेश मेंडिस ने 55 गेंद में नाबाद 45 रन बनाए।दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने इस दौरान अपना 31वां टेस्ट अर्धशतक बनाया। वह टेस्ट करियर में 6,000 रन बनाने वाले छठे श्रीलंकाई बल्लेबाज भी बन गए। वह 61 रन पर आउट हुए।

Related News