IPL 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जब अपने रिटर्न किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की तो देखा गया कि उसमें कप्तान रहे कैन विलियमसन का नाम नहीं था। इस साल फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के कप्तान को रिलीज करने का निर्णय किया है यानी अब यह टीम नया कप्तान तलाश करेगी। केन विलियमसन ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की कप्तानी की थी लेकिन वह अपना कोई कमाल नहीं दिखा सके थे इसलिए अब टीम के नए कप्तान की तलाश की जाएगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि केन विलियमसन की छुट्टी के बाद अब कप्तान के लिए कौन-कौन खिलाड़ी विकल्प हो सकते हैं। आइए जानते है -


* इन विकल्पों में सबसे पहला नाम भुवनेश्वर कुमार का है। माना जाता है कि किसी नए खिलाड़ी को टीम में लाकर उसे कप्तानी सौंपने से बेहतर है कि उस खिलाड़ी को ही कप्तान बना दिया जाए जो लंबे समय से टीम के साथ है और कई दफा टीम की कप्तानी भी कर चुका हों। ऐसे में सनराइजर्स टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल जब आखिरी मैच में केन विलियमसन नहीं खेल रहे थे तब भुवनेश्वर कुमार ने टीम की कप्तानी की थी।


* सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान के विकल्प की लिस्ट में दूसरा नाम एडेन मार्करम का है। इस बल्लेबाज ने अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका को अंडर-19 विश्व कप जिताया था। यह बल्लेबाज पिछले साल ही टीम में आए हैं लेकिन उनकी प्रतिभा पर किसी को भी कोई शंका नहीं है और भविष्य को देखते हुए टीम मार्करम पर भी दांव खेल सकती है।


* इस लिस्ट में अगला नाम जेसन होल्डर का है। जेसन होल्डर को लखनऊ सुपरजाएंट्स ने रिलीज कर दिया है। जेसन होल्डर पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथ ही थे और वह वेस्टइंडीज के कप्तान भी रह चुके हैं। इसलिए फ्रेंचाइजी उनको दोबारा टीम में लाकर कप्तान बनाने पर भी विचार कर सकती है।


* मयंक अग्रवाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पिछले साल पंजाब किंग्स की कप्तानी मयंक अग्रवाल ने ही की थी लेकिन टीम को प्लेऑफ में नहीं ले जा पाए थे। इस साल फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है। भविष्य को देखते हुए सनराइजर्स मयंक अग्रवाल के नाम पर भी विचार कर सकती है। मयंक अग्रवाल बतौर सलामी बल्लेबाज तेजी से रन बना सकते हैं जो विलियमसन नहीं कर पा रहे थे और अगर उन्हें समय दिया जाता है तो वह एक बेहतर कप्तान भी हो सकते हैं।

Related News