भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय और केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, जिन्होंने कथित तौर पर चेन्नई में 18 फरवरी को आयोजित होने वाले आईपीएल 2021 प्ले ऑक्शन के लिए अपना नाम दर्ज कराया था, लिस्ट में शामिल होने में विफल रहे। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए सात साल का प्रतिबंध झेलने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले श्रीसंत को एक बार फिर से नीलामी में जाने और आईपीएल में खेलने की उम्मीद थी।

श्रीसंत का नाम केरल के सैयद मुश्ताक अली टॉफी टीम में शामिल था। केरल अपने पाँच में से तीन गेम जीतने के बावजूद ग्रुप चरणों में जाने में असफल रहा। श्रीसंत ने अपने पांचों मैच अपने राज्य की 18 ओवर की गेंदबाजी के लिए खेले और 44.50 पर चार विकेट लिए और 9.88 की इकॉनोमी से रन दिए। जबकि श्रीसंत फाइनल 292 प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने 50 लाख के आधार मूल्य के साथ 292 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट में शामिल हुए वहीं दिग्गज सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी 20 लाख के आधार मूल्य पर सूचीबद्ध किया गया था।

42 वर्षीय नयन दोशी, जो पंजीकृत होने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, उन्हें भी 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर सूचीबद्ध किया गया है। वह इस आयोजन में सबसे पुराने खिलाड़ी होंगे।

नीलामी में कुल 164 भारतीय खिलाड़ी, 125 विदेशी खिलाड़ी और एसोसिएट नेशंस के तीन खिलाड़ी शामिल होंगे। 2 करोड़ की बेस वैल्यू में केदार जाधव और हरभजन सिंह को शामिल किया गया है। उनके अलावा, आठ विदेशी खिलाड़ियों- ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को भी सर्वोच्च श्रेणी में स्थान दिया गया है।

\

12 खिलाड़ी INR 1.5 करोड़ के आधार मूल्य के साथ ऑक्शन लिस्ट में हैं। हनुमा विहारी और उमेश यादव 11 भारतीय क्रिकेटरों की सूची में दो भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है। कुल 164 भारतीय खिलाड़ी, 125 विदेशी खिलाड़ी और एसोसिएट नेशंस के 3 खिलाड़ी VIVO IPL में कब्र के लिए तैयार रहेंगे।

Related News