स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एशिया कप 2022 के मुकाबले में करीब तीन हफ्ते का ही समय बाकी है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 28 अगस्त को दुबई में होगा। इस एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन भारत में अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। भारतीय टीम को लेकर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है की भारतीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। खास रूप से उन खिलाड़ियों पर नजरें टिकी हुई है जो इस समय चोटिल होकर आराम कर रहे है। इन खिलाड़ियों में दीपक चाहर और केएल राहुल का नाम मुख्य रूप से शामिल है लेकिन यह दावा किया जा रहा है कि टीम में इन खिलाड़ियों को जरूर चुना जाएगा।

28 अगस्त को होने वाले इस मैच में दावा किया जा रहा है कि जब टीम इंडिया पहली बार बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरेगी तब ओपनिंग करने के लिए टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कप्तान रोहित शर्मा के साथ होंगे। भारतीय टीम के चयन को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता के एल राहुल को लेकर ही हैं क्योंकि उनकी फिटनेस के कारण वह पिछले 2 महीनों से मैदान से बाहर है।

* नही है कोहली की जगह को कोई खतरा :

एशिया कप के लिए अन्य खिलाड़ियों के साथ-साथ जिस खिलाड़ी को लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं वह खिलाड़ी है विराट कोहली। फिलहाल विराट कोहली की जगह को कोई खतरा नहीं है लेकिन उनकी खराब फॉर्म सबसे बड़ी चिंता हैं। T20 सीरीज में भी विराट कोहली को लेकर कोई खास चर्चा नही हुई। लेकिन अगर विराट कोहली इस होने वाले एशिया कप में प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप के लिए इन पर विचार किया जा सकता है।

* टीम और ओपनिंग में राहुल की वापसी :

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि वह इस होने वाले एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। क्योंकि इस एशिया कप की टीम से ही आने वाले टी20 विश्वकप के खिलाड़ियों का अंदाजा लगाया जाएगा। भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में कहीं ओपनरों को आजमाया है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा के जोड़ीदार केएल राहुल की टीम में वापसी होगी।

* चाहर भी है वापसी के लिए मौके के हकदार :

एशिया कप के लिए चुने जाने वाली टीम ने दीपक चाहर के चले जाने की पूरी संभावना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के अनुसार दीपक चाहर चोटिल होने से पहले T20 में लगातार भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। दीपक चाहर अच्छे गेंदबाजों में शामिल किए जाते हैं। दीपक चाहर भी उचित मौके के हकदार हैं इसके साथ ही भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार का उनके सामान कोई विकल्प जरूर चाहिए। दीपक चाहर वापसी कर रहे हैं तो उन्हें अपनी लय हासिल करने के लिए कई मैच खेलने होंगे।

Related News