जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को खेलने का अवसर मिला है। ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध वनडे में मोहम्मद सिराज का यह डेब्यू मैच है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज करते हुए भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 298 रन बनाए। शॉन मार्श ने 123 गेंदों पर 131 रनों का शानदार पारी खेली, जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने भी शानदार 48 रन बनाए।


शॉन मार्श ने वनडे क्रिकेट में अपना सातवां शतक भी बनाया है। 123 गेंदों का सामना करते हुए शॉन मार्श ने टीम इंडिया के विरूद्ध शतक बनाया है, इस शतक में 11 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। ग्लैन मैक्सवेल ने भी शानदार 48 रन बनाए।
एलेक्‍स कैरी और एरॉन फिंच की ओपनिंग जोड़ी के अतिरिक्त उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्कस स्‍टोइनिस और पीटर हैंड्सकॉम्‍ब आउट हो चुके हैं। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्‍तान एरॉन फिंच को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

इसके बाद शमी ने कैरी को पवेलियन भेजा। जबकि उस्‍मान ख्‍वाजा महज 21 रन ही बना सके, जबकि इन्हें रविंद्र जडेजा ने रन आउट किया। हैंड्सकॉम्‍ब 22 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे, तभी जडेजा की गेंद पर एम एस धोनी ने इन्हें स्‍टंम्‍प किया। जबकि शमी की गेंद पर धोनी ने मार्कस स्‍टोइनिस को कैच किया। जानकारी के लिए बता दें सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत 34 रनों से हार गया था। जबकि दूसरा वनडे मैच आज एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है।

44 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

ऑस्ट्रेलिया 44वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 247 रन बना चुकी है। 30 रन के निजी स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल और शॉन मार्श नाबाद 114 रनों के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार 1 विकेट, मोहम्मद शमी 2 विकेट, रवींद्र जडेजा को 1 विकेट मिले हैं। जब ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज 1 रनआउट हुआ है।

Related News