स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए इंग्लैंड का दौरा बहुत बुरा रहा। विराट कोहली ने इंग्लैंड पुनर्निधार्रित टेस्ट मैच के लिए खेली गई दोनों पारियों में कुल 30 रन ही बना पाए। इस हिसाब से विराट कोहली वनडे सीरीज के दोनों मैचों में औसत 16. 50 तथा T20 सीरीज के दोनों मुकाबलों में 6 रन की औसत से 12 रन ही बना पाए। लेकिन टीम इंडिया के लिए बुरी खबर यह रही इस समय विराट कोहली ही नहीं अन्य खिलाड़ी भी श्लोक होते नजर आ रहे हैं। जिसमें ओपनर खिलाड़ी ईशान किशन का नाम भी शामिल है। T20 सीरीज में ओपनर ईशान किशन मैच के दौरान केवल 8 रन बनाकर ही आउट हो गए तथा सीरीज के दो मैचों में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग की लेकिन घर में भी 13.50 के औसत से 27 रन ही बना पाए। रोहित शर्मा का हाल भी कुछ ऐसा ही है रोहित शर्मा ने तीन मैचों में कुल 66 रन बनाए इसमें भी इन्होंने दो मैचों में केवल 35 रन ही बना पाए।

* दो वनडे मैचों में शिखर धवन ने बनाए केवल 10 रन :

शिखर धवन के लिए वनडे सीरीज बहुत अहम मानी जा रही थी लेकिन इस सीरीज के दौरान शिखर धवन अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए इस सीरीज के तीनों में 20. 50 कि औसत से कुल 41 रन ही बना पाए इस सीरीज के एक मैच में शिखर धवन 31 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इसका सीधा सा मतलब यह है कि शिखर धवन बाकी दो मैचों में केवल 10 रन ही बना पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शिखर धवन, रोहित शर्मा तथा विराट कोहली तीनों ने मिलकर केवल 25 ही बनाए थे। जबकि इंग्लैंड में खेले गए तीसरे मैच में इन तीनों खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 35 रन ही बना पाए।

* वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा, ‘भारत ने हमेशा अच्छा खेला है। वसीम जाफर ने कहा कि हम सब जानते हैं कि विराट कोहली इस समय संघर्ष कर रहे हैं लेकिन उनके साथ शिखर धवन भी जंग खाए हुए दिख रहे हैं इसके साथ ही रोहित शर्मा भी वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे जैसा हम चाहते है।

Related News