भारत में अप्रैल महीने की शुरुआत में आईपीएल का आयोजन होगा और 18 फरवरी को चेन्नई में इसकी नीलामी होगी। इस बार का आईपीएल टूर्नामेंट काफी खास साबित होने वाला है। आज हम आपको ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर फ्रेंचाइजियां 10 करोड़ या उस से अधिक खर्च कर सकते हैं।

मिशेल स्टार्क: ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज की 6 साल से वापसी के कारण सभी की नजरें उन्ही पर होगी। इस साल नीलामी में 10 करोड़ या उससे ज्यादा की राशि हासिल करके के प्रमुख दावेदार हैं। 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया था।

ग्लेन मैक्सवेल: ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल करने के लिए भी फ्रेंचाइजियां काफी पैसा खर्च कर सकती है। आईपीएल खत्म होने के बाद भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उनके बल्ले से 86 गेंदों पर 167 रन निकले, वहीं टी-20 सीरीज में उन्होंने 52 गेंदों पर 78 रन बनाए।

क्रिस मौरिस: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस साल क्रिष मौरिस को रिलीज कर दिया था। हालांकि, आरसीबी के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने उनकी तारीफ की और कहा कि चोट की वजह से उन्हें रिलीज किया गया। मौरिस को पिछले साल आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था।

Related News