राजस्थान ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह शून्य रन बनाकर लौटे। इसके बाद क्रिस गेल और कप्तान के। एल राहुल (केएल राहुल) ने मैच को रद्द कर दिया। गेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करके एक नया कीर्तिमान भी स्थापित किया। गेल टी 20 में 1000 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने।


उन्होंने यह रिकॉर्ड 41 साल की उम्र में बनाया है। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर अपने साथ ले गए। जब क्रिस गेल 93 रन पर खेल रहे थे, तब उन्होंने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोरदार छक्का लगाया और 99 रन पूरे किए। गेल के प्रशंसक और बाकी सभी उनके शतक के लिए उत्सुक थे। लेकिन दूसरी ओर, दूसरी गेंद पर जोफ्रे द्वारा फेंकी गई एक स्विंग-बॉल गेंद गेल के स्टंप्स पर लगी और गेल 99 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने अपना शतक सिर्फ एक रन से गंवा दिया। गेल ने एक पल के लिए अपना आपा खो दिया और अपने गुस्से को शामिल नहीं कर सके। उन्होंने गुस्से में अपना बल्ला फेंक दिया।


गेल ने कहा कि, बेशक मुझे गुस्सा आया था पर वो किसी और पर नही बल्कि खुद पर था। वह दुखी था कि वह गलत गेंद खेलकर शतक से चूक गया। लेकिन कुछ ही पलों में उन्होंने अपने गुस्से पर नियंत्रण कर लिया और यहां तक ​​कि जोफ्रा आर्चर पर हाथ उठा दिया, जिन्होंने अपना विकेट लेकर पवेलियन लौट गए। गेल ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि, यह एक अच्छा खेल था,मुझे लगता है कि 180 एक अच्छा स्कोर है। विकेट अच्छा है और यह रात में भी बेहतर होगा। 99 रन पर आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण है।


जोफ्रा आर्चर की गेंद पर उन्होंने कहा, "उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।" खेलों में ऐसा ही होता है।

Related News