इंटरनेट डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेट टीम T20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आगाज जीत के साथ नहीं कर पाई। चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवसाइड ग्राउंड पर खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान टीम इंग्लैंड में सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की लेकिन ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और खेलने के बाद भी भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 132 रन बनाए। और इसके खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने 1 विकेट खोकर 13 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज सोफी डंकले ने मैदान में अर्धशतक जमाया और 61 रन बनाकर नाबाद रही।

* इंग्लैंड की टीम को मिली एक जबरदस्त शुरुआत :

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को इस मैच में अच्छी शुरुआत मिली। सोफी के साथ मैदान में पारी की शुरुआत करने उत्तरी आई डेनी व्याट ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान में चौकी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। स्नेह राणा ने ऋचा घोष के हाथों व्याट को स्टंपिंग करा दिया और भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद हालांकि टीम इंडिया कोई और सफलता हासिल नहीं कर सकी। सोफी ने अपनी इस पारी में 44 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। तथा एलिसे कैप्सी ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के लगाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की।

* इस तरह रहा मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन :

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया इस दौरान टीम को अच्छी शुरूआत देने की कोशिश में लगी हुई स्मृति मांधना चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर 30 रनों के कुल स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठी उन्होंने इस मैच के दौरान 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाए। इस पारी में शेफाली वर्मा ने 13 गेंदें खेलकर 14 रन बनाए तथा डायलान हेमलता ने 10 रन बनाए और हरमनप्रीत कौर ने 20 रन बनाते हुए अपने विकेट गंवा दिए और ऋचा घोष इस दौरान 16 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी। और अंत में दीप्ति शर्मा ने टीम को संभाला और 24 गेंदों पर 29 रन बनाते हुए नाबाद रहे। दीप्ति शर्मा ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके लगाए। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के लिए साराह ग्लेन ने चार विकेट हासिल किए। और डेविस और ब्रायोनी स्मिथ ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Related News