टी20 विश्व कप को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी या यूं कहे की इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम के लिए कहा की सीमित ओवर फॉर्मेट की मौजूदा भारतीय टीम को सफेद गेंद वाले आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने चाहिए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के ये बात ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत की 10 विकेट से जीत के बाद कही। वर्तमान समय में एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है।भारतीय टीम में केनिंग्टन ओवल मैदान पर केवल 18.4 ओवरों में बिना एक भी विकेट खोए 114 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान भारतीय टीम ने इंग्लैंड को केवल 110 रन पर ही ऑल ऑउट कर दिया था। इससे पहले भी भारत ने एकदिवसीय सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज को अपने नाम किया था।

भारतीय टीम को लेकर माइकल वॉन ने कहा कि भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट जीतने की राह पर है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि भारतीय टीम में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद है जो हर परिस्थिति में हर सामने वाली टीम को हराने की ताकत रखते है। क्रिकबज पर माइकल वॉन ने कहा की आने वाले डेढ़ साल में स्थितियां अलग - अलग होगी। लेकिन भारतीय टीम को इस सफेद गेंद वाले क्रिकेट में जीत की राह पर रहना होगा ।

इंग्लैंड की टीम को लेकर माइकल वॉन ने कहा की ये टीम उत्कृष्ट टीमों में से एक है। इस टीम को हरने के बाद भारतीय टीम को काफी आत्मविश्वास मिलना चाहिए। माइकल वॉन ने कहा की मेने पहले ही बताया था की भारतीय वनडे काफी समय से कोई भी मैच नहीं जीत पाई है। लेकिन अब उन्हें अब टी20 विश्व कप और वनडे विश्व कप की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वहा होना चाहिए।

माइकल वॉन ने आगे कहा, ‘की भारतीय टीम ने अभी-अभी वह लय पकड़ी है। भारतीय टीम ने जिस तरह से टी-20 सीरीज में खेला है, वह वही (लय) है। यदि हम आक्रामकता की बात करते हैं। वे आज गेंद से आक्रामक थे। वे मैदान पर आक्रामक थे। आपको यही करना है। माइकल ने कहा - कि जब चीजें आपके पक्ष में चल रही हों, तो आपको टीमों को उड़ा देना चाहिए।

क्या आपको पता है की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक होने के बावजूद, भी भारत 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट जीत पाया है। भारतीय टीम ने अब तक एक बार टी20 विश्व कप (2007 में) जीता है। और उसने आखिरी बार 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीता था। उसने अब तक एक बार टी20 विश्व कप (2007 में) जीता है। भारत के पास रोहित शर्मा की कप्तानी में रिकॉर्ड सेट करने का अच्छा मौका है। 2022 के अंत में भारत को पहला मौका ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ड कप में मिलेगा। फिर अगला मौका भारतीय टीम के पास 2023 के अंत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा तब होगा।

Related News