इंटरनेट डेस्क. स्टार बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट के पिछले 2 साल बिल्कुल भी अच्छे नहीं गुजरे हैं इस दौरान विराट कोहली को बल्ले से नाकाम में के साथ ही टीम इंडिया में उनका रुतबा भी पहले से बहुत कम हो गया है क्योंकि 1 साल पहले तक जहां विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान थे वही आप सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा रह गए हैं। खामोश बल्ला और फिर कप्तानी से जुड़े विवाद के कारण वह काफी दिनों तक दबाव में रहे हैं जिस पर अब वह अपना दर्द बयां कर रहे हैं इस दौरान विराट कोहली ने कहा कि उस दौर में सिर्फ एम एस धोनी ने उनका साथ दिया बाकी किसी ने भी नहीं।

एशिया कप 2022 शुरू होने से पहले विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में खुलकर मानसिक दबाव की बात करने वाले विराट कोहली ने बताया कि जब उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर से इस्तीफा दे दिया था। विराट कोहली ने बताया कि उस दौरान कई पूर्व खिलाड़ियों ने मीडिया से कई तरह की बातें की और सुझाव दे लेकिन सिर्फ पूर्व कप्तान और उनके सबसे बेहद करीबी महेंद्र सिंह धोनी ने उनसे बात की और उनका इस दुख की घड़ी में साथ दिया।

* विराट कोहली का धोनी के साथ खास कनेक्शन :

एम एस धोनी के लिए विराट कोहली ने कहा कि उनके साथ उनका खास रिश्ता है और कभी दोनों के बीच कोई असुरक्षा का भाव नहीं आया है दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि एक सम्मान और एक संबंध जब किसी के साथ यदि सच्चे होते हैं तो वह इस तरह से दिखता है क्योंकि उस वक्त दोनों तरफ सुरक्षा का भाव होता है विराट कोहली ने कहा कि न तो मुझे उनसे कुछ चाहिए और ना ही उनको मुझसे कुछ चाहिए कोई भी असुरक्षा का भाव हमारे बीच नहीं है। विराट कोहली ने करीब डेढ़ हफ्ते पहले एम एस धोनी के साथ अपने खास रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया था जिसमें विराट कोहली ने लिखा था कि धोनी की कप्तानी में खेलना और उपकप्तान रहना उनके कैरियर का सबसे अच्छा समय रहा था।

* विराट कोहली ने बताया कि बहुतों के पास मेरा नंबर पर बात सिर्फ धोनी ने की :

4 सितंबर रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली नहीं मिल सकी। भारतीय टीम की हार के बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए जहां विराट कोहली से मैच के साथ ही फॉर्म में वापसी और उनके बुरे दौर के बारे में पूछा गया इस दौरान विराट कोहली ने धोनी के बारे में बात करते हुए बताया कि जब मैंने टेक्स्ट फॉरमैट से कप्तानी छोड़ी तो मुझे सिर्फ एक ही इंसान का मैसेज आया जिसके साथ में पहले भी खेल चुका हूं। और उस इंसान का नाम है एम एस धोनी। विराट कोहली ने बताया कि बहुत लोगों के पास मेरा नंबर है। टीवी पर बहुत लोगों ने सुझाव दिया बोलने के लिए बहुत कुछ होता है लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर है उनमें से किसी का भी कोई मैसेज नहीं आया।

Related News