भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच है जो आईसीसी t20 विश्व कप में है। भारतीय टीम ने यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जो सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम में शामिल किया जाता है इस बड़े मैच में चला बड़ा खिलाड़ी विराट कोहली जिस ने नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। और पाकिस्तान की टीम को हार का सामना कराया। विराट कोहली ने जिस अंदाज में इस मैच में पारी खेली है उसने इस पारी को T20 की बेहतरीन पारियों में शामिल कर दिया विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर कुल 113 रनों की साझेदारी की और यह साझेदारी तब आई जब टीम इंडिया ने अपने 4 विकेट मात्र 81 रनों पर ही गंवा दिए थे। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि इस मैच के दौरान विराट कोहली की पारी की खास और बड़ी बातें क्या रही -

* T20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 10 बार बल्लेबाजी की है जिसमें विराट कोहली 8 बार टीम इंडिया की तरफ से शीर्ष स्कोरर रहे हैं।

* T20 इंटरनेशनल विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए औसत 167.50 रखा। विराट कोहली ने 6 मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ रनों का पीछा किया और सभी मैचों में भारतीय टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे।

* t20 विश्व कप में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने नाम कर लिया है इस मैच में विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ 5 बार टॉप स्कोरर रहे और इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार बार टॉप स्कोरर रहे हैं।

* इस मैच में यह 18 बार था जब विराट कोहली चेंज करते हुए T20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद रहे इन 18 बार में हमेशा वह भारतीय टीम को जीत दिलाकर ही लौटे हैं यानी हर बार विराट कोहली का नाबाद होना भारतीय टीम की जीत की गारंटी होती है।

* विराट कोहली ने t20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें से चार बार उन्होंने नाबाद रहते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई है विराट कोहली ने 2012 ,2014 ,2016 और 2022 में यह सफलता हासिल की है।

Related News