भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एकदिवसीय मैचों में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा क्योंकि उन्होंने हरारे में गुरुवार (18 अगस्त) को तीन एकदिवसीय मैचों में से पहले मैच में जिम्बाब्वे पर 10 विकेट की शानदार जीत के लिए एक और शानदार अर्धशतक लगाया। भारत को 190 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा करने में मदद करने के लिए शुभमन गिल (72 गेंदों में 82 रन) द्वारा उनका समर्थन किया गया। धवन ने 113 गेंदों में 81 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 9 चौके शामिल थे।

मैच के बाद धवन ने इंस्टाग्राम पर अपनी लव बाइट शेयर की। लेकिन आपको ये सुनकर चौंकना नहीं चाहिए। दरअसल धवन की ये लव बाईट क्रिकेट की गेंद के कारण हुई थी। उन्होंने अपने बाएं हाथ की एक तस्वीर साझा की जिसमें एक गांठ दिखाई दे रही थी और धवन ने इसे 'बॉल लव बाइट' कहा।

यहां तस्वीर देखें।

मैच के बाद, धवन ने पहले वनडे बनाम जिम्बाब्वे में प्रदर्शित ऑल-राउंड शो के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उन्हें पारी की शुरुआत करने और गिल के साथ साझेदारी करने में मजा आया।

धवन ने कहा, "मैं युवा (गिल) के साथ बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं और मैं भी एक युवा खिलाड़ी की तरह महसूस करता हूं। मैंने वेस्टइंडीज की निरंतरता का आनंद लिया। मुझे पता था कि एक बार जब मैं सेट हो गया, तो मैं गेंदबाजों के पीछे जाऊंगा।"

"मैं स्ट्राइक रोटेट भी करना चाहता था और फिर योजना में तेजी लाने की थी। गिल के साथ मेरी लय अच्छी तरह से जम गई है। जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वो बेहद अच्छा है। उसने अर्द्धशतक को बड़े अर्धशतक में बदलने में निरंतरता दिखाई है।"

भारत दूसरा वनडे बनाम जिम्बाब्वे 20 अगस्त (शनिवार) को उसी स्थान पर खेलेगा। तीसरा टी20 22 अगस्त (सोमवार) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ खेला जाएगा।

Related News