स्पोर्ट्स डेस्क. बंगाल क्रिकेट टीम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक बड़ा झटका दिया। इस खबर से पहले ऐसी खबर चर्चा में थी कि बंगाल की टीम नामीबिया में एक ग्लोबल T20 टूर्नामेंट में खेलने वाली थी लेकिन बीसीसीआई ने उसके इस सपने में अड़ंगा लगा दिया। अब यह खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने बंगाल की टीम को इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए मंजूरी नहीं दी है। बिना मंजूरी के बंगाल की टीम नहीं खेल सकेंगे और टीम ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अपने किसी भी पुरुष खिलाड़ी को विदेश में टी20 टूर्नामेंट खेलने की मजबूरी नहीं देता है। जबकि भारत के अलावा अन्य देशों के क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने क्रिकेटरों को दूसरे देशों में टी-20 टूर्नामेंट खेलने की मंजूरी दे रखी है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों को यह मजबूरी नहीं देता है। इसी वजह से भारतीय खिलाड़ी रहते हुए भी किसी अन्य देश के टूर्नामेंट में नहीं खेल पाते।

* प्रारूप बताई जा रहा है कारण :

बंगाल की टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंजूरी ना देने के पीछे बंगाल क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने आशंका जताई है कि इसके पीछे पुणे प्रारूप भी एक वजह हो सकता है एक अधिकारी ने लिखा है कि यहां पर प्रारूप को लेकर समस्या लगती है कहा जा रहा है कि यह प्रारूप अगर T20 टूर्नामेंट का नहीं होता तो शायद कोई बात नहीं होती और मंजूरी मिल जाती।

* यहां पाकिस्तान की टीम से होना था मैच :

नामीबिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में बंगाल की टीम को पाकिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना था। यह टूर्नामेंट एक्स 9 सितंबर के बीच होने वाला था लेकिन अब बंगाल की टीम ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है जिसके चलते अब इस टूर्नामेंट की समय सीमा कम कर दी जाएगी। सेबी ने भी अपनी टीम का ऐलान 22 जुलाई को कर दिया था जिसमें कई अहम खिलाड़ियों को जगह दी गई है जैसे अहमद, रितिक चटर्जी, ईशान पोरेल, आकाशदीप, मुकेश कुमार को शामिल किया गया है।

Related News