अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने मंगलवार को घोषणा की कि भारतीय सीनियर महिला राष्ट्रीय टीम पहली बार ब्राजील के मनौस में ब्राजील, चिली और वेनेजुएला से भिड़ेगी। भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 25 नवंबर को ब्राजील के खिलाफ करेगी, उसके बाद 28 नवंबर को चिली के खिलाफ और 1 दिसंबर को वेनेजुएला के खिलाफ मैच खेलेगी।

फीफा महिला विश्व कप की पूर्व उपविजेता ब्राजील फीफा महिला फुटबॉल रैंकिंग में सातवें स्थान पर है, जबकि चिली 37 वें और वेनेजुएला 56 वें स्थान पर है। भारत वर्तमान में 57 वें स्थान पर है। दुनिया के सातवें नंबर के ब्राजील, जो 2007 विश्व कप उपविजेता और 2004 और 2008 में ओलंपिक रजत पदक विजेता थे, की कप्तानी सुपरस्टार मार्ता विएरा डा सिल्वा करती हैं, जिन्हें व्यापक रूप से दुनिया की सबसे महान महिला फुटबॉलर माना जाता है।

In a first, Indian women's football team to play against Brazil in  international tournament

वर्ष के छह बार के विश्व खिलाड़ी, मार्टा, 2007 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और शीर्ष स्कोरर थे। वह 167 मैचों में 112 गोल के साथ ब्राजील की शीर्ष अंतरराष्ट्रीय स्कोरर हैं। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने एक विज्ञप्ति में कहा, "यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय सीनियर राष्ट्रीय टीम ब्राजील, चिली या वेनेजुएला के खिलाफ खेलेगी।"

In a first, Indian women's football team to play against Brazil in  international tournament- The New Indian Express

एक्सपोजर टूर अगले साल 20 जनवरी से 6 फरवरी तक मुंबई और पुणे में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप के लिए भारतीय महिला टीम की तैयारी का हिस्सा है।एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा, "शासी निकाय के रूप में, हम अपनी महिला सीनियर टीम की तैयारी के लिए सबसे अच्छा मंच प्रदान करना चाहते हैं क्योंकि वे एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 की तैयारी करती हैं।"

Related News