जोस बटलर ने टी20 विश्व कप में अपने पहले टी20 शतक से इंग्लैंड को टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करने में मदद की। अंग्रेज ने शारजाह में एक बल्लेबाजी मास्टरक्लास का निर्माण किया, जिसमें सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 67 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली। बटलर दुष्मंथा चमीरा के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर लैंडमार्क तक पहुंचे। इंग्लैंड ने मैच को 26 रनों से जीत लिया, और अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सभी आश्वस्त हैं। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, जो टी 20 विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं, ने अपने साथी खिलाड़ी को सलामी देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

स्टोक्स ने बटलर को "दुनिया में सर्वश्रेष्ठ" कहते हुए अंतिम प्रशंसा की।

जहां कई प्रशंसकों ने स्टोक्स के साथ सहमति में ट्वीट किया, वहीं अन्य लोग उतने आश्वस्त नहीं थे।

बटलर इस साल के टूर्नामेंट में 214 रन के साथ श्रीलंका के पथुम निसानका से आगे हैं, जिन्होंने कुल 170 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली थी, क्योंकि इंग्लैंड ने पिछले हफ्ते अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का मांस बनाया था।

और जबकि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ विनाशकारी नहीं थे, उनकी दस्तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुकाबले ज्यादा महत्वपूर्ण थी।

बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम तीन विकेट पर 35 रन बनाकर खेल रही थी। बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिए 112 रन जोड़कर इंग्लैंड को आउट किया।

बटलर ने धीमी शुरुआत की लेकिन अपनी पारी के दूसरे हाफ में उन्होंने एक्सीलरेटर पर कदम रखा और शारजाह के सभी हिस्सों में श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई कर दी।

इंग्लैंड चार मैचों में आठ अंकों के साथ ग्रुप 1 अंक तालिका में शीर्ष पर है।

Related News