इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को भारत के प्रसिद्ध ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को सम्मानित किया। सीएसके ने जैसे कि पहले घोषणा की थी, उन्होंने ओलंपिक गोल्ड मैडल विनर को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया। 4 बार के आईपीएल चैंपियन ने नीरज को 8758 नंबर वाली एक विशेष जर्सी भी भेंट की, जो 87.58 मीटर के थ्रो का प्रतिनिधित्व करती है।

नीरज चोपड़ा ने रविवार को नई दिल्ली में सीईओ कासी विश्वनाथन से विशेष जर्सी प्राप्त की। नीरज ने जर्सी के साथ पोज दिया। सीएसके ने सोशल मीडिया पर इस जर्सी के साथ फोटो भी शेयर की।

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड जीतकर नीरज चोपड़ा भारतीय खेलों के पोस्टर बॉय बन गए हैं। 23 वर्षीय ट्रैक और फील्ड में पहली बार गोल्ड मेडल विनर बने और 2008 में अभिनव बिंद्रा के बाद खेलों में ओलंपिक पर्सनल गोल्ड मैडल जीतने वाले केवल दूसरे थे।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पिछले 2 महीनों में जो प्यार मिला है, वह उन्हें मिलेगा। विज्ञापन फिल्मों में सफल होने से लेकर भारतीय खेल बिरादरी के कई सदस्यों द्वारा सम्मानित किए जाने तक, नीरज देश की पहचान बन गए हैं।

नीरज ने कहा "आपके समर्थन और पुरस्कार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। यह अच्छा लग रहा है। पिछले दो महीने व्यस्त और नई चीजों का अनुभव करने का समय रहा हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि गोल्ड जीतने के बाद मुझे इतना प्यार मिलेगा। यह पूरी तरह से अप्रत्याशित था और यह अच्छा लगता है। उम्मीद है कि मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अच्छे परिणाम प्राप्त करूंगा।”

सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने कहा कि नीरज को विशेष जर्सी भेंट करना टीम के लिए सम्मान की बात है।

विश्वनाथन ने कहा- "नीरज की इस शानदार उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। ट्रैक और फील्ड में पदक (स्वर्ण) जीतने वाले पहले भारतीय बनकर उन्होंने एक बेंचमार्क स्थापित किया है और अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं। 87.58 एक ऐसा नंबर है जो भारतीय खेल इतिहास में हमेशा के लिए अंकित हो जाएगा और नीरज को यह विशेष जर्सी भेंट करना हमारे लिए सम्मान की बात है। हम कामना करते हैं कि वह देश को और अधिक गौरव दिलाएं।”

Related News