अनुभवी भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि आईपीएल 2021 पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 आई में मोहम्मद सिराज के लिए उपयुक्त प्रतिस्थापन होंगे। कार्तिक ने बताया कि हर्षल पटेल और अवेश खान दोनों ही शीर्ष फॉर्म में हैं, लेकिन आरसीबी के तेज गेंदबाज की गति में बदलाव से रांची को मदद मिलेगी।

पहले टी20ई में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज का अच्छा प्रदर्शन नहीं था क्योंकि युवा तेज गेंदबाज ने रचिन रवींद्र का विकेट लेते हुए अपने चार ओवरों में 39 रन लुटाए। "ये दोनों अपने अब तक के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे हैं... इसलिए आप उनमें से किसी एक को आँख बंद करके खेल सकते हैं। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हर्षल पटेल बेहतर होंगे क्योंकि जाहिर है, आप जानते हैं, रांची में गति में बदलाव थोड़ा धीमा विकेट,” दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज को बताया।

"आवेश खान धीमी गति के साथ भी बहुत अच्छे हैं लेकिन हर्षल पटेल इतनी अच्छी लय के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं कि आप उन्हें मौका देना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि वह मेज पर क्या लाते हैं। लेकिन एक और तरीका है कि आप इसे देखते हैं - आपके पास कोई है जो दीपक चाहर और भुवी में 135 गेंदबाजी करते हैं। यदि आप किसी और को अधिक गति के साथ चाहते हैं तो विकल्प अवेश खान है। यह एक अच्छा सिरदर्द है ... "कार्तिक ने कहा।

भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कार्तिक की बात का समर्थन करते हुए कहा, हर्षल पटेल उन ओवरों को फेंकने के लिए बेहतर विकल्प होंगे जो मोहम्मद सिराज ने पहले टी20ई (चौथे, 11वें, 15वें और 20वें) में फेंके थे। "जिस तरह से सिराज का इस्तेमाल किया गया, शायद हर्षल पटेल क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक और अंत में दो गेंदबाजी की। खेल एक अलग गति से आगे बढ़ रहा है और बल्लेबाज हावी होने की कोशिश कर रहा है, जब उसका धीमा वाला अधिक उपयोगी हो जाता है। अगर आपको उसी तरह और अन्य लोगों को उसी तरह इस्तेमाल करना है तो हर्षल वह है जिसके साथ मैं शायद जाऊंगा, "अजय जडेजा ने इसी बातचीत में कहा।

Related News