इंटरनेट डेस्क. इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम खुद को पूरी तरह तैयार करने में लगी हुई है। इस विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों को परखने के लिए कुछ बड़े मुकाबले खेलेगी। BCCI बोर्ड ने इन मुकाबलों का आधिकारिक ऐलान भी कर दिया है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ने बताया है की भारतीय टीम सितंबर के महीने में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 6 T20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इन मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

* कुल 6 T20 मैच होंगे 13 दिन में :

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया भारत में ही सीरीज खेलेगी। भारत में खेली जाने वाली यह सीरीज 20 सितंबर से शुरू होकर 11 अक्टूबर तक चलेगी इस सीरीज की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से होगी। यह तीनों मैच 20, 23 और 25 सितंबर को खेले जाएंगे।

* ODI सीरीज के साथ होगा समापन :

ये दोनों सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी इस सीरीज के मुकाबले 6 अक्टूबर 9 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे। इस सीरीज में होने वाले मैचों में दोनों टीमें अपनी पूरी तैयारी और ताकत के साथ उतरेगी। इसकी संभावना कम ही है क्योंकि विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस और उन्हें आराम देने का यही वक्त उनके पास बचा है। ऐसे में दोनों टीमें बेंच स्ट्रैंथ के साथ इस सीरीज के मैचों में उतरेगी।

Related News