पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गुरुवार को दुबई में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज 2500 रन पूरे करने वाले विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बाबर 62 पारियों में लैंडमार्क तक पहुंचे जबकि कोहली ने 68 पारियां ली थीं।


बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे सेमीफाइनल मैच में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2500 रन का आंकड़ा तोड़ा। उन्होंने रिकॉर्ड समय में ऐसा किया, केवल 62 पारियों में लैंडमार्क तक पहुंच गया। इसकी तुलना में, कोहली (पिछले रिकॉर्ड धारक) ने लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए 68 पारियां ली थीं।

Babar Azam breaks Virat Kohli's record to become the fastest man to 2000 T20I  runs | Cricket News – India TV

दुबई में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल 2 में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने गुरुवार को बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने दुबई में पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई क्योंकि उन्होंने पहले 10 ओवरों में 71 रन जोड़े, इससे पहले एडम ज़म्पा ने पाकिस्तान के कप्तान को 39 रन पर आउट कर दिया।

पाकिस्तान टूर्नामेंट में अब तक नाबाद है जबकि ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर रहा है। मैच की विजेता रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगी।Babar Azam breaks Virat Kohli's record to become fastest captain to 1000 T20I  runs - Sportstar

Related News