स्पोर्ट्स डेस्क. वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाला दूसरे T20 मैच से पहले खिलाड़ी को और गंभीर चोट आ गई। यह चोट आवेश खान को लगी है यह चोट इतनी गहरी है कि आवेश खान इस चोट से उबर पर एशिया कप T20 वर्ल्ड कप की टीम में वापसी नहीं कर सकते। आवेश खान को यह चोट गेंद से नहीं लगी है उनको यह चोट रोहित शर्मा ने दी है उनसे आखिरी ओवर करवा कर। पुशोवर का गंभीर परिणाम पुणे अब भुगतना पड़ सकता है। इस वक्त भारतीय टीम में एशिया कप या T20 वर्ल्ड कप के लिए गेंदबाजों के चयन को लेकर मारामारी है। इस लिहाज से देखा जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा द्वारा आवेश खान को अगेन थमाना आवेश खान की एक परीक्षा की तरह था जिसमें आवेश खान सफल नहीं हो सके जिसके कारण उन्हें दूसरे मैच में बाहर होना पड़ सकता है।

* एशिया कप या T20 WC में आवेश खान का खेलना मुश्किल :

रोहित ने भुवी के होते हुए आखिरी ओवर आवेश खान को थमाने को लेकर कहा, ” हमने भुवनेश्वर कुमार को रन डिफेंड करते देखा है. हम जानते हैं कि वो कर सकते हैं. लेकिन जब तक हम आवेश खान या अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाजों को मौका नहीं देंगे हम उन्हें परख नहीं सकते.” साफ है रोहित शर्मा की परख पर आवेश खान खरे नहीं उतरे हैं। आवेश खान के इस मैच में प्रदर्शन के बाद उनका एशिया कप या T20 वर्ल्ड कप में खेलना या चुना जाना मुश्किल हो गया है क्योंकि इसके लिए आवेश खान को मोहम्मद सिराज हर्षल पटेल की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ रोहित शर्मा के द्वारा मिले हुए संकेतों से भी यही लग रहा है कि अब हर खिलाड़ी की फाइनल मैच के लिए परीक्षा हो रही है और जो इन पर खरा उतरेगा वही खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हो पाएगा।

* आवेश खान रोहित शर्मा की परीक्षा में हुए फेल :

T20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारत को आखिरी और में 10 रन डिफेंड करने थे और इस दौरान भुवनेश्वर के दो अवर बचे हुए थे ऐसे में सभी को यही लग रहा था कि रोहित शर्मा भूवी को ओवर देंगे लेकिन इस दौरान रोहित ने आवेश खान को ओवर देकर सबको हैरानी में डाल दिया। जैसे ही आवेश खान और कराने की कमान दी गई और उनसे जिस तरह की उम्मीद की गई उम्मीदों पर आवेश खान खरे नहीं उतर पाए। आवेश खान ने रन डिफेंड करने के दबाव में पहली ही गेंद नो बोल कर बैठे और दूसरी गेंद वेस्टइंडीज के लिए फ्री हिट थी जिस पर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने छक्का लगाया इसके बाद आवेश खान ने दूसरी बोल करवाई तो वेस्टइंडीज ने इस बॉल पर चौका मारकर आवेश खान के अवर की पहली दो गेंदों पर ही 10 रन हासिल किए और मैच को अपने नाम कर लिया।

Related News