इंटरनेट डेस्क. T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी है जिसमें टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में दी गई है। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा सितंबर में होना है जबकि T20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की भारत दौरे पर खेलने वाली टीम और टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीम में बस केवल एक खिलाड़ी का बदलाव किया गया है जोकि डेविड वॉर्नर के तौर पर नजर आएगा। भारत दौरे पर बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर खेलते हुए नहीं दिखेंगे उनकी जगह भारत दौरे के लिए कैमरुन ग्रीन बल्लेबाज को चुना गया है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जो टीम चुनी है वह लगभग पिछले साल UAE मैं हुए टी-20 वर्ल्ड कप में खेलती दिखाई दी थी बस जो एक बदलाव है वह यह है कि लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन खिलाड़ी की जगह टीम में डेविड को मौका दिया गया है।

* भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल :

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जो कि उसके लिए T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का एक अहम हिस्सा होगी इस सीरीज के मुकाबले सितंबर के महीने में 20 23 और 25 तारीख को मोहाली नागपुर और हैदराबाद में खेले जाने हैं।

ऑस्ट्रेलिया का T20 वर्ल्ड कप में अभियान 22 अक्टूबर से शुरू होगा। इस बार डिफेंडिंग चैंपियन अपने खिताब को बचाए रखने का दारोमदार होगा। उसके लिए अच्छी बात यह है कि इस बार T20 वर्ल्ड कप उसे अपनी सरजमीं पर ही खेलना है।

* भारत दौरे से डेविड वॉर्नर को दिया गया है आराम :

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलिया की टीम सितंबर के मध्य में भारत का दौरा करेगी। इस दौरान भारत दौरे से डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है उनकी जगह टीम में कैमरून ग्रीन बल्लेबाज को भारत दौरे वाली टीम में शामिल किया गया।

* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलिया की टीम :

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), टिम डेविड, एस्टन एगर, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉइनिश, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा, जोस इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ ।

Related News