स्पोर्ट्स डेस्क. एशिया कप शुरू होने में अब ज्यादा दिन शेष नहीं है। इस एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम भी हिस्सा लेती दिखाई देगी। एशिया कप जीतने के लिए सभी टीमों को अपनी तरफ से बेस्ट प्रदर्शन करना होगा अपना दम दिखाना होगा। सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई है लेकिन अफगानिस्तान की टीम इस वक्त चर्चा में बनी हुई है। इस अफगानिस्तान की टीम पर 15 छक्के उड़ाने वाला एक ही खिलाड़ी भारी पड़ गया ना राशिद खान कुछ कर पाए और ना ही टीम के अन्य गेंदबाज। अफगानिस्तान की टीम इस वक्त आयरलैंड के दौरे पर है जहां पर इस टीम को पांच T20 खेलने हैं इसका पहला मैच 9 अगस्त को बेलफास्ट में हुआ था इस मैच के दौरान अफगानिस्तान की टीम का जो नजारा देखने को मिला उससे इस टीम की तैयारियों की पोल खोल दी नजर आई।

9 अगस्त को होने वाले इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। अफगानिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान घनी ने 59 रन बनाएं और अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम से मिले लक्ष्य को आयरलैंड ने पूरे ओवर खत्म होने से पहले जब एक बोल शेष रही तभी इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और यह मैच 7 विकेट से जीत कर अपने नाम कर लिया।

* अफगानिस्तान की टीम पर यह बल्लेबाज पड़ा भारी :

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले में आयरलैंड को जीत दिलाने में उनकी टीम के इस 25 साल के बल्लेबाज लॉर्कन टकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने इस मैच के दौरान अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ 32 गेंदों पर 50 रन की धमाकेदार पारी जिसमें उन्होंने एक छक्का और 6 चौके लगाए

इस खिलाड़ी ने अब तक अपने करियर में टी20 मैचों में 34 पारियां खेली उन्होंने कुल 15 छक्के और 54 चौके लगाए है।

* अफगानिस्तान की टीम एशिया कप से पहले ही बैकफुट पर :

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले इन टी20 मैचों में पहले मैच में ही आयरलैंड को 7 विकेट से जीत हासिल हुई इस मैच में जीतने के बाद आयरलैंड की टीम ने इस सीरीज में 1-0 की लीड हासिल की है एशिया कप से पहले अगर अफगानिस्तान की टीम या सीरीज अपने नाम करती है तो इससे उसका एशिया कप में मनोबल बढ़ेगा लेकिन जिस तरह से आयरलैंड की टीम अपना प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है लगता नहीं है कि अफगानिस्तान की टीम के लिए यह काम आसान होगा।

Related News