इंटरनेट डेस्क. इंग्लैंड के खिलाफ भारत तीन मैचों की T20 सीरीज को 1-2 से गवा दी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया को तीसरे और आखिरी मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से मात दी। ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे T20 मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट गंवाकर कुल 122 रन बनाए। एमी जोन्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम ने भारत के दिए हुए 123 रनों के लक्ष्य को केवल 18. 2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड टीम के सारा ग्लेन और सोफी एक्लेस्टोन के आ गए भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए। इस मैच के दौरान सारा ने 11 रन पर दो और सोफी ने 25 रन पर तीन विकेट हासिल किए थे।

* भारतीय गेंदबाज एलिस आगे हुए लाचार :

इस मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी काफी निराश किया। भारतीय गेंदबाजों की 18 साल की एलिस कैप्से है जमकर धुनाई की। कोई भी भारतीय गेंदबाज उनसे बच नहीं पाया। एलिस ने इस मैच में 24 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 38 रन बनाएं और उन्होंने इस दौरान 6 चौके लगाए। इसके अलावा इस मैच में सोफी डंकले लेने 49 रन बनाएं और डेनियल व्याट ने 22 रनों की पारी खेली।

यदि बात भारतीय गेंदबाजों की की जाए तो सिर्फ राधा यादव ही सफल दिखाई दी उन्होंने 4 ओवर में मात्र 14 रन दिए और 1 विकेट भी हासिल किया। उनके अलावा सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। इस मैच के दौरान राधा यादव के अलावा स्नेहा राणा और पूजा वस्त्राकर को भी एक-एक विकेट हासिल हुआ।

* इस मैच में नहीं चल पाए भारतीय स्टार :

इंग्लैंड की टीम के अटैक के सामने भारतीय स्टार्स भी नहीं टिक पाए. भारतीय टीम ने इस मैच के दौरान मात्र 35 रनों पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में दीप्ति शर्मा के 24 रन और ऋचा घोष के 33 रन की बदौलत भारत 100 रन के आंकड़े को पार कर पाया। कई भारतीय बल्लेबाज तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए जिसमें शेफाली वर्मा 5 रन, स्मृति महात्मा 9 रन, और मेघना 0 रन, तथा कप्तान हरमनप्रीत कौर 5 रन ही बना पाई। कुल मिलाकर छह भारतीय बल्लेबाज केवल 27 रन पर ही ढेर हो चुके थे इसके अलावा पूजा वस्त्राकर ने इस मैच में 11 गेंदों पर 19 रन बनाते हुए नाबाद रही ।

Related News