जयपुर।भारत के आलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए परफेक्ट फिनिशर की भूमिका निभाने में सफल रहे हैं और कुछ ओवर गेंदबाजी भी करते थे, लेकिन इस समय वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जो कि टीमों के लिए चिंता का कारण है।टी20 विश्व कप में हर कोई चाहेगा कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि टीम इंडिया के ये मेगा इवेंट काफी अहम है।

हाल ही में हार्दिक पांड्या ने आईपीएल नीलामी में मिली बड़ी राशि के बारे में भी बताया और ये भी बताया कि यह खिलाड़ियों के जीवन को कैसे प्रभावित करती है और आइपीएल में अनुबंध मिलने के बाद क्या बदलता है।
हार्दिक पांड्या ने इस बात का भी खुलासा किया कि कैसे किसी खिलाड़ी को क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने के लिए पैसा बेहद जरूरी है। बहुत सारे कैश आन आफर के साथ, खिलाड़ी प्रदर्शन करने के लिए भावुक हो जाते हैं, क्योंकि यह राशि उनके परिवारों के जीवन को बदल देती है।

हार्दिक पांड्या ने बताया है कि बहुत से लोग क्रिकेट भी नहीं खेल रहे होंगे, यदि इसमें इतना पैसा शामिल ना हो।हार्दिक पांड्या ने कहा कि, साल 2019 में मेरी बातचीत किसी ऐसे व्यक्ति से हुई जो कह रहा था कि 'आप सभी युवा लोगों' के लिए पैसा मायने नहीं रखना चाहिए। मैं इससे असहमत था। जब किसी गांव या छोटे शहर के लड़के को कोई बड़ा करार मिलता है तो वह अपने लिए नहीं रखता, वह अपने माता-पिता की देखभाल करता है, वह अपने रिश्तेदारों की देखभाल करता है।

पैसे से फर्क पड़ता है और यह प्रेरणा भी देता है। एक गलत धारणा है कि लोगों को पैसे के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं इसमें विश्वास नहीं करता, क्योंकि आप खेल और पैसे के मामलों के बारे में भी भावुक हैं। पैसा नहीं होगा तो पता नहीं कितने लोग क्रिकेट खेलेंगे।

Related News