भारत शुक्रवार को रांची में दूसरे टी 20 आई में न्यूजीलैंड से भिड़ने पर अपने लिए एक श्रृंखला जीत दर्ज करना चाहेगा। नए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में नए युग की शुरुआत पहले टी 20 आई में न्यूजीलैंड पर 5 विकेट की रोमांचक जीत के साथ हुई जिसने भारत को जयपुर में बुधवार को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने में मदद की।

जीत के लिए 165 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रोहित (48) और सूर्यकुमार यादव (62) की शानदार पारी की बदौलत 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित और केएल राहुल ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, केवल 5 ओवरों में 50 रन बनाकर उनके पीछा करने के लिए एक ठोस मंच तैयार किया, इससे पहले कि सूर्यकुमार ने अपने कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

अश्विन ने भारत के लिए चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपनी स्विंग वापस हासिल की। भारत के लिए मैच से एकमात्र चोट की चिंता मोहम्मद सिराज की थी, जिन्हें न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में अपनी ही गेंदबाजी से क्षेत्ररक्षण करते हुए एक विभाजित बद्धी का सामना करना पड़ा था।

जबकि सिराज ने ओवर पूरा किया, प्रबंधन टी20ई के बाद होने वाली टेस्ट श्रृंखला और टीम में हर्षल पटेल और अवेश खान की मौजूदगी को देखते हुए उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला कर सकता है। यह भी देखा जाना बाकी है कि युजवेंद्र चहल को मंजूरी मिलती है या नहीं, लेकिन रविचंद्रन अश्विन के किला होने के कारण, ऐसा नहीं लगता है कि द्रविड़ और रोहित बदलाव की तलाश करेंगे।

Related News