pc: tv9hindi

टेस्ट क्रिकेट में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को अहम तोहफा मिल सकता है। खबर है कि बीसीसीआई रेड बॉल क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही है. यह घटनाक्रम ऐसे समय में आया है जब भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है। इसे बीसीसीआई द्वारा टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में एक कदम के रूप में भी देखा जा रहा है।

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हाल के दिनों में, कई खिलाड़ियों को आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी भागीदारी को प्राथमिकता देते हुए, लाल गेंद वाले क्रिकेट से दूरी बनाते हुए देखा गया है। टेस्ट क्रिकेट के मुकाबले आईपीएल को तरजीह देने वाले खिलाड़ियों के इस रुझान को देखते हुए बीसीसीआई टेस्ट मैचों की फीस बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

क्या इस घटना के चलते बीसीसीआई कोई फैसला ले सकता है?
ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई इशान किशन द्वारा आईपीएल में खेलने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बार-बार घरेलू क्रिकेट से बाहर होने की घटना को ध्यान में रख रहा है। इस घटना से सबक लेते हुए बीसीसीआई एक बार फिर टेस्ट मैचों के वेतन की समीक्षा पर विचार कर रहा है. गौरतलब है कि इशान किशन पंड्या बंधुओं के साथ लंबे फॉर्मेट को दरकिनार कर आईपीएल में खेलने की तैयारी करते नजर आ रहे हैं.

टेस्ट से मुंह ना मोड़ें खिलाड़ी, इसलिए ये कदम
यह सुनिश्चित करने के लिए कि खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर न हों, द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा उद्धृत सूत्रों के अनुसार, नई वेतन संरचना में एक कैलेंडर वर्ष में पूरी टेस्ट श्रृंखला खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए उसका रिवॉर्ड मिलेगा। यह कदम खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट से मुंह न मोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए माना जा रहा है.

फिलहाल 1 टेस्ट मैच के मिलते हैं 15 लाख रुपये
सूत्रों ने बताया कि अगर नए सैलरी मॉडल पर मुहर लगती है तो इसे IPL 2024 के बाद से इसे लागू किया जाएगा। फिलहाल, BCCI एक टेस्ट खेलने के खिलाड़ियों को 15 लाख रुपये देती हैं। वहीं एक वनडे के 6 लाख रुपये जबकि एक T20 मैच खेलने के लिए खिलाड़ियों को 3 लाख रुपये देती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News