बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा ने सोमवार को अपने देश में हो रही सांप्रदायिक हिंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे दुबई में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप टूर्नामेंट में अपनी हार के संदर्भ में 'दो हार' कहा।

क्रिस ग्रीव्स के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद रविवार की रात अल अमराट में आईसीसी टी 20 विश्व कप में शानदार शुरुआत करने के बाद स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को छह रनों से स्तब्ध कर दिया। ग्रीव्स ने 28 गेंदों में 45 रनों के साथ निचले क्रम की शानदार लड़ाई का नेतृत्व किया क्योंकि स्कॉटलैंड ने टी 20 शोपीस के अपने पहले दौर के ग्रुप बी ओपनर में नौ विकेट पर 140 रन बनाने के लिए निराशाजनक स्थिति से उबर लिया।

इस बीच, ढाका से करीब 100 किलोमीटर दूर चांदपुर की सीमा से लगे कमिला में एक दुर्गा पूजा मंडप में कथित ईशनिंदा की घटना के बाद सांप्रदायिक हिंसा ने बांग्लादेश को झकझोर दिया, जिसके कारण आधे से अधिक प्रशासनिक जिलों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई।

देश भर से अज्ञात मुस्लिम पुरुषों द्वारा अल्पसंख्यक समुदायों के पूजा स्थलों पर हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं। bdnews24.com की रिपोर्ट के अनुसार, रंगपुर जिले के पीरगोंज उपजिला के एक गांव में रविवार देर रात बांग्लादेश में हिंदुओं के कई घरों में आग लगा दी गई।

मशरफे, जो सांसद भी हैं, ने रंगपुर के पीरगंज में जलते हुए गांव की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “हमने कल [रविवार] दो हार देखी हैं। एक तो बांग्लादेश की टीम की हार, जिससे मुझे दुख हुआ है। और, एक और हार पूरे बांग्लादेश की है, जिसने मेरा दिल तबाह कर दिया है। हम बांग्लादेश के इस संस्करण को कभी नहीं चाहते थे। कई सपने और जिंदगी के झगड़ों के कई किस्से पलक झपकते ही खत्म हो गए। अल्लाह हमें सही राह दिखाए।''

हमले पिछले शुक्रवार को शुरू हुए और कई घायलों को छोड़कर कम से कम पांच लोगों की जान ले ली।

Related News