आईपीएल के 13 वें सीजन की समाप्ति के साथ ही हर तरफ अब अगले साल के आईपीएल की चर्चा होने लगी है। जहां एक तरफ आईपीएल 2021 में 9वें टीम के शामिल होने की बात शुरु हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ भारत में यह मुकाबला होगा या नही इस बात पर भी काफी चर्चा होने लगी है। वहीं अब पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इस सीजन के बाद अब अगले सीजन के लिए अपने प्लेइंग इलेवन चुनकर सबको चौंका दिया है।


इसमें सबसे चौंकने वाली बात ये है कि विरेंद्र सहवाग ने इस सीजन ट्रॉफी मुंबई इंडियंस को जीताने वाले रोहित शर्मा को कप्तानी नही दी है। सहवाग ने बेहद ही आश्चर्यजनक रूप से अपने टीम की कमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को सौंपी है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई ने दिल्ली को हराकर पांचवीं बार चैंपियनशिप अपने नाम कर चुकी है।


सहवाग ने टीम की बागडोर विराट कोहली को सौंपी है जो कभी भी टीम को चैंपियन नहीं बना पाए। वहीं विरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर देवदत्त पडिकल और लोकेश राहुल को टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है जबकि सूर्यकुमार यादव को वन-डाउन में बरकरार रखा गया है। चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली हैं, पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं और छठे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं।


टीम में तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा और मोहम्मद शमी हैं जबकि स्पिनर राशिद खान और युजवेंद्र चहल को चुना गया है।

Related News