भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने पिछले कुछ समय से चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे ऋद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए उन्हें बीते 5-10 वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया। गांगुली ने कहा कि जब भी विकेटकीपिंग की बात आती है तो धोनी नहीं बल्कि ऋद्धिमान साहा पिछले एक दशक के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है।

गांगुली ने कहा कि "वह लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले 5-10 वर्षों में, वह भारत का सबसे अच्छा विकेटकीपर रहा है। उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। चोट आपके हाथ में नहीं होती है। विकेटकीपर को डाइव करना होता है और इस दौरान आपको चोट लग सकती है जिसे ठीक होने में एक निश्चित समय लगता है। लेकिन वह जितना जल्दी ठीक होगा, वह उतना ही बेहतर होगा।

गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऋद्धिमान साहा टेस्ट मैच में भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर रहे है लेकिन इस साल आईपीएल के दौरान उंगली में लगी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे है। साहा के टीम से बाहर होने के बाद उनकी जगह दिनेश कार्तिक ने ली थी लेकिन अब ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे है। साहा ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था।

Related News