भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम का मुख्य स्तम्भ बने हुए है। विराट कोहली ने अपने खेल से ना केवल भारत बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के दिल में अपनी जगह बनाई है। मैदान पर विराट कोहली उनके आक्रामक व्यवहार के लिए जाना जाता है लेकिन क्या आप जानते है कि एक क्रिकेटर ऐसा भी है जो कि कोहली को कई बार जोरदार थप्पड़ मार चुका है।

दरअसल आपको बता दें कि विराट कोहली की लाइफ पर एक किताब ‘ड्रिवेन : द विराट कोहलीस्‍टोरी’ लिखी जा रही जिसे खेल जगत के सीनियर पत्रकार विजय लोकापल्‍ली ने लिखा है और इसका प्रकाशन ब्‍लूम्‍सबरी इंडिया ने किया है। इस किताब में विराट कोहली के जीवन के कई ऐसे पहलुओं का खुलासा हुआ है जिस से अभी तक उनके फैंस अनजान है।

ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि विराट को क्रिकेट के गुर उनके टीचर राजकुमार ने उस समय सिखाये थे जब विराट 10 साल के थे। राजकुमार के अनुसार विराट को बचपन में ही अपनी उम्र से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों के साथ खेलना पसंद था। विराट आउट होने के बाद भी अपने पैड नहीं उतारते थे। लेकिन अगर विराट कोई गलती करते थे तो उनके टीचर राजकुमार कोई रहम नहीं दिखाते थे। वे ना केवल विराट को डांटते थे बल्कि कई बार जोरदार थप्पड़ भी लगाए है।

Related News