जब जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट के कारण वह पिछले हफ्ते प्रीमियर प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाए, तो भारत को टी 20 विश्व कप से पहले एक बड़ा झटका लगा। बता दे की, बुमराह को पिछले महीने पीठ की समस्याओं के कारण एशिया कप से हटना पड़ा था, मगर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में वापसी की, जहां उन्होंने दो मैच खेले। BCCI ने पहला T20I शुरू होने से कुछ मिनट पहले दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से अपनी वापसी की घोषणा की, और बाद में पता चला कि उन्हें "बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर" था।

बता दे की, घुटने की चोट के परिणामस्वरूप, उन्होंने पिछले महीने एशिया कप के दौरान हासिल किया, रवींद्र जडेजा को भी विश्व कप से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे टीम इंडिया को दूसरा बड़ा झटका लगा। इस महीने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए भारतीय टीम से बुमराह की वापसी को भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने संबोधित किया, जिन्होंने जोर देकर कहा कि यह "दुर्भाग्यपूर्ण" है।

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है। बुमराह चोटिल हैं, मगर यह किसी और के लिए एक मौका है। चोट से आप कुछ नहीं कर सकते।" शास्त्री, जिन्होंने 2017 से 2021 तक भारत का नेतृत्व किया और विशेष रूप से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में टीम के लिए एक शानदार स्पेल की निगरानी की, ने तर्क दिया कि बुमराह की अनुपस्थिति भी भारत को "एक नए चैंपियन का पता लगाने" का मौका देती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, प्रतियोगिता की तैयारी में, भारतीय टीम ने 6 अक्टूबर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो प्रदर्शनी मैच खेलेंगे। 23 अक्टूबर को कट्टर दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ अपने शुरुआती मैच से पहले अपने दो आईसीसी प्रदर्शनी मैचों में, टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से भी खेलेगी।

Related News